उद्देश्य

1. इस्लामिक इकानोमिक्स एंड फ़ाइनांस के मैदान में स्कालरशिप के उच्च स्तर पर एक रिसर्च, स्टडीज़ और ट्रेनिंग संस्था की स्थापना करना।

2. भारत में इस्लामिक इकोनोमिक्स और फ़ाइनांस के सिद्धान्तों और उपयोग के लिए सैद्धानितक और प्रयोगिक अध्ययन कराना।

3. सेंटर और दूसरी संस्थाओं के द्वारा व्यकितगत और सामूहिक प्रयास से इस विषय पर लिखे गए रिसर्च पेपर के नतीजों को प्रकाशित करना।

4. अन्तर्राष्ट्रीय सेमिनारों, सिम्पोजि़यमों, ट्रेनिंग प्रोग्रामों और डिस्कशन की मीटिंगों का आयोजन करके इस विषय में रुचि रखनेवाले विद्वानों को आपस में अपने विचारों के आदान-प्रदान करने और आपस में नियमित रूप से सम्पर्क बनाए रखने के लिए उन्हें एक फ़ोरम प्रदान करना।

5. प्रिंट या इलेक्ट्रानिक माध्यम के द्वारा एक वैज्ञानिक पत्रिका प्रकाशित करना और वेबसाइट और डिस्कशन फ़ोरम आदि लांच करना।

 6. भारत और विदेश की ऐसी सभी संस्थाओं, संगठनों और व्यकितयों के साथ सहयोग करना जो इस प्रकार के उíेश्यों को हासिल करने के प्रयास में लगे हुए हों।

 7. पूरे भारत में व्यकितयों और संस्थाओं को इस विषय पर रिसर्च और दूसरी शैक्षिक गतिविधियों के लिए शैक्षिक सहायता के साथ-साथ वित्तीय सहायता प्रदान करना।

 8. इस्लामिक बैंकिंग और फ़ाइनांस को लोकप्रिय बनाने के लिए पुस्तकें, पत्रिकाएँ, पम्फ़लेट और दूसरी सामगि्रयाँ प्रकाशित करना।

 9. भारत में बैंकिंग, माइक्रोफ़ाइनांस, इंश्योरेंस इत्यादि मैदानों में काम करनेवाली अन्य संस्थाओं और व्यकितयों को 'इस्लामिक फ़ाइनांस और इन्वेस्टमेंट में सहयोग और सहायता करना।

सर्वाधिकार ICIF (Indian Center for Islamic Finance), क पास सुरक्षित हैं। Powered by C9 SOFT